Search

10 को भारत बंद को सफल बनाने में विपक्षियों की अहम बैठक

SAHARSA TIMES REPORT — लोकतांत्रिक जनता दल की एक बैठक जिलापरिषद सदस्या श्री मति ललिता रंजन के जिलापरिषद आवास पर जिलाध्यक्ष धनिक लाल मुखिया के अध्यक्षता में की गई।बैठक में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी, रुपए में लगातार जारी गिरावट और इस मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार की निरंकुशता के खिलाफ 10 सितंबर को भारत बंद का लोजद ने समर्थन का निर्णय लिया गया। सांसद शरद यादव के ऐलान पर लोजद कार्यकर्ताओं ने सडक़ पर उतरने का काम करेगी । सांसद शरद जी ने कहा केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण देश त्राहिमाम कर रहा है। देश की आम अवाम बढती मंहगाई से परेशान है लेकिन सरकार खामोश है। लोजद ने विपक्षी एकता के साथ मिलकर मोदी सरकार को जगाने के लिए 10 सितंबर को भारत बंद में भाग लेने का निर्णय लिया गया। सरकार चाहे तो कीमतें कम कर सकती है, लेकिन उसे आम लोगों की परेशानियों की कोई चिंता नहीं है।

भारत बंद को सफल बनाने के लिय सहरसा के विपक्षी दलों ने कांग्रेस कार्यालय में प्रो° विद्यानंद मिश्र के अध्यक्षता में लोकतांत्रिक जनता दल, राजद, सीपीआई, सीपीएम, सीपीआई (एम0 एल0) की अहम बैठक हुई है. सहरसा में भारत बंदी को सफल बनाने के लिए नुक्कड़ नाटक, मसाल जुलुस जैसे कार्यक्रम पर अहम चर्चा हुई.

“पेट्रोल 80 रूपये के पार, डीज़ल 72 रूपया के पार रसोई गैस 800 के पार हो गई । सरकार पैट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने की मांग करती है। घरेलू जरूरत की चीजें आसमान छू रही है।किसान परेशान है, स्वामीनाथन आयोग के रिपोर्ट को सरकार लागू करे।”

बैठक में श्री ओमप्रकाश नारायण, झफर आलम, धनिक लाल मुखिया, रितेश रंजन, प्रवीण आनंद जैसे कई गण्यमान मौजूद थे.

Written by 

Related posts