Search

नहर का पानी घुसा घरों में

पिंटू भगत की रिपोर्ट –मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत दुर्गापुर उप वितरनी नहर तमौट परसा के वार्ड न० दस के पास नहर के पानी के ओवरफ्लो होने से दर्जनों घर में पानी फैल जाने से ग्रामीण परेशान है. ग्रामीणों ने कहा कई बार नहर ओवरफ्लो होने के कारण टूट गया था जिससे काफी नुकशान हुआ था. विभाग की लापरवाही के कारण आज हमलोग फिर नहर के ओवरफ्लो होने से परेशान है.

मिली जानकारी अनुसार दुर्गापुर उप वितरनी नहर जो तमौट परसा होकर गुजरती है वहीं के वार्ड दस जो की नहर के साइड में बसे है जिसमे कई महादलित परिवार अपना गुजर वसर करते है नहर की स्थिति ग्रामीणों ने बताया की पीछले दस साल से नहर की सफाई नहीं की गई है जिससे नहर में गाद जमा हो गया है हर साल दो या तीन वार नहर कहीं न कहीं टूट जाता है जिससे खेत में लगे फसल सहित घर के सामान को काफी नुकशान पहुँचता है.

जिसकी मरम्मत विभाग द्वारा थोड़ा सा मिटटी डाल कर छोर देता है पीड़ित परिवार सावित्री देवी ,अंजन देवी ,सत्रुधन पासवान ,वेचन पासवान ,रीता देवी ,गजेन्द्र पासवान ,जोगेन्द्र पासवान ,बिरेन्द्र पासवान ,सुरेन्द्र ,धीरेन्द्र ,कैलाश ,राजेन्द्र ,बिमलेश .रामसुंदर मंडल ,मनोज मंडल ,हिरा मंडल ,पप्पू ,पंकज ,सहित कई ग्रामीण मौजूद होकर विभाग के प्रति नाराजगी जताई. मुरलीगंज जे ई राजदेव यादव को जब इस बात की जानकारी दी गई तो उन्होंने कहा हमलोग कई बार नहर का निरीक्षण किये और विभाग को रिपोर्ट दे दिए अब विभाग ही न कोई न कोई उपाय निकालेंगे आज जे.वी.सी. से उस जगह पर पानी निकाशी की व्यवस्था की जायेगी और नहर का पानी को कम करने का आदेश दे दिया गया है इस बात की जानकारी प्रखंड विकाश पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी ने कहा जल्द पानी निकाशी की व्यस्था कर पिरित को राहत दिलवाई जायेगी

Written by 

Related posts