Search

पूर्व विधायक किशोर कुमार की अगुवाई में चलाया गया स्वच्छता अभियान

सहरसा टाईम्स की रिपोर्ट : गांधी जयंती के अवसर पर आज सौर बाजार प्रखंड में भारती जनता पार्टी के नेता पूर्व विधायक किशोर कुमार की अगुवाई में स्वच्छता अभियान चलाया गया, जिसमे बड़ी संख्या में ग्रमीणों ने भाग लिया ।

इस अवसर पर श्री किशोर ने कहा कि आज जब हम पूज्य बापू का स्मरण कर रहें हैं तो बहुत स्वाभाविक है कि स्वच्छता की बात के बिना रह नहीं सकते। इसे हमारे लोकप्रिय प्रधानमंत्री ने एक मुहिम बना दिया, ताकि देश स्वच्छ एव स्वस्थ रह सके। उन्होंने गांधी के सपनों को आगे बढ़ाने का काम किया है । क्योंकि वे जानते हैं कि जब देश स्वच्छ होगा तभी समाज स्वच्छ होगा। गांधी जी बाहरी और आंतरिक स्वच्छता के हिमायती थे । बाहरी साफ-सफाई को लेकर उनकी 150 वी जयंती तक नरेन्द्र मोदी की सरकार देश को खुले में सोच से मुक्त करने का संकल्प लेकर आगे बढ़ रही है । आंतरिक साफ-सफाई निजी मामला है । छल-कपट, धूर्तता, भ्रष्टाचार, हिंसात्मक आंदोलन जैसे तमाम आंतरिक भाव को त्याग कर उनके स्वराज के सपनो को हम साकार करें ।

ये बातें आज गांधी जयंती पर सहोरिया पश्चिमी पंचायत के धमसैना वार्ड संख्या 4 में आयोजित एक समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में किशोर कुमार संबोधित कर रहे थे । कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मुखिया श्री शत्रुघ्न यादव ने किया। जयंती समारोह में उन्होंने सबों को स्वच्छता अभियान से जुड़ने और अपने आसपास को स्वच्छ रखने के लिए लोगों से संकल्प दिलाया । पर्यावरण की सुरक्षा के लिए वृक्षारोपण पर जोर दिया । उन्होंने कहा की गांधी जी का विचार सदैव प्रासंगिक रहेंगा । गांधी जी ने आहिंसा, स्वच्छता, समानता, स्वतंत्रता तथा सत्य का प्रयोग कर सुन्दर एवं समृद्ध देश बनाने का रास्ता दिखाया, वही उन्होंने कहा था की समाज मे जबतक विसमता रहेंगी हिंसा खत्म नही हो सकता है । हिंसा को खत्म करने के पहले विसमता को खत्म करना होगा । पंचायत को ODF अभियान जल्द पूरा करने का निवेदन किया । जयंती समारोह के दौरान ही देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी याद करते हुए नमन किया और कहा कि शास्त्री जी का नाम आते ही हम भारतवासियों के मन में एक असीम श्रद्धा का भाव उमड़ पड़ता है। उनका सौम्य व्यक्तित्व हर देशवासी को सदा ही गर्व से भर देता है। वे अत्यधिक विनम्र दिखते थे परंतु भीतर से चट्टान की तरह दृढ़ निश्चयी थे। ‘जय जवान जय किसान’ का उनका नारा उनके इसी विराट व्यक्तित्व की पहचान है।

कार्यक्रम मे आयोजन समिति के अध्यक्ष भाजपा अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष बिरेन्द्र राम, अरुण यादव, श्याम सुंदर यादव, डॉ० वीरेन्द्र यादव, मनोज यादव, रामचंद्र मेहता, सुरेश मिस्री, विनोद यादव, उमेश मेहता, बेचन राम, रामदेव शर्मा, सदानंद यादव, बटन यादव, पंकज यादव, जनार्दन यादव, तेजनारायण यादव, संभु यादव ।

Written by 

Related posts