Search

मुजफ्फरपुर में बढ़ता जा रहा पप्पू यादव के खिलाफ जनाक्रोश

  • शहर में जगह-जगह प्रतिदन हो रहा सांसद का पूतला दहन
  • शुक्रवार को विधि-व्यवस्था पर नियंत्रण रखना पुलिस के लिए चुनौती

आभार विनायक विजेता (खबर मंथन) की रिपोर्ट —-
कभी शिक्षा का हब माने जानेवाले मुजफ्फरपुर की जनता खासकर युवाओं के लबों पर आज सिर्फ दो ही नाम चर्चा का विषय बना है। पहला नाम मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर और दूसरा नाम सासंद पप्पू यादव का। बीते 6 सितम्बर को अपने उपर हुए कथित हमले का आरोप लगा महिला एसएसपी हरप्रीत कौर के खिलाफ अमर्यादित और शर्मनाक टिप्पणी करने वाले पप्पू यादव के खिलाफ मुजफ्फरपुर में जनाक्रोश बढ़ता ही जा रहा है।

युवाओं में सासंद के खिलाफ सबसे ज्यादा आक्रोश पप्पू यादव के उस बयान को लेकर है जिसमें उन्होंने एसएसपी पर लांछन लगाते हुए यहां तक कह डाला था कि ‘एसएसपी आधी रात को पत्रकारों को लव लेटर भेजती हैं।’

इस मामले को लेकर पप्पू यादव पर जहां स्थानीय न्यायालय में एक मुकदमा दर्ज कराया गया वहीं प्रतिदिन शहर के चौक-चौराहों पर सांसद का पुतला दहन बदस्तूर जारी है।

पप्पू यादव के खिलाफ वैसे समय में जनाक्रोश बढ़ रहा है जब पप्पू यादव की पार्टी जन अधिकारी पार्टी की शुक्रवार को ‘पदयात्रा’ कार्यक्रम प्रस्तावित है। आक्रोशित लोगों ने किसी भी कीमत पर इस पदयात्रा को सफल न होने देने की चेतावनी दे डाली है। इस कारण से शुक्रवार को जाप कार्यकर्ताओं और सांसद का विरोध करने वाले लोगों के बीच टकराव की आशंका बलवती दिखती है। ऐसे हालत में शुक्रवार को मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन और पुलिस के लिए विधि-व्यवस्था को नियंत्रण में रखना भी एक चुनौती होगी। 6 सितम्बर की घटना के बाद मुजफ्फरपुर में बांटी जा रही एक तस्वीर भी चर्चा में है। सोशल मीडिया में भी आइ्र इस तस्वीर में जाप समर्थक एक पुलिसकर्मी के साथ हाथापाई करते नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर इस तसवीर को प्रदर्शित करते हुए पप्पू यादव से यह सवाल किया जा रहा है कि एक महिला पुलिस अधिकारी पर अपनी राजनीतिक पुरुषार्थ दिखाने वाले सांसद उस वक्त कहां थे जब उनके समर्थक पार्टी के झंडे और डंडे के साथ एक अकेला पुलिसकर्मी पर भेड़िये की तरह टूट पड़े थे।

आम लोगों में इस बात का भी गुस्सा है कि खबड़ा में जिन लोगों ने पप्पू यादव की गाड़ी रोककर उन्हें एससी/एसटी एक्ट विरोधी आंदोलन को समर्थन देने का आग्रह करते हुए उन्हें और उनके साथ रहे लोगों को इज्जत के साथ पानी पिलवाया सांसद ने उल्टे उन्हीं लोगों पर हमले के आरोप मढ़ दिए।

Written by 

Related posts