Search

चुनावी वैशाली एक्सप्रेस सहरसा से प्रतिदिन सुबह 6.15 बजे

प्रतिदिन 6.15 बजे सुबह 
सहरसा से राजा कुमार की रिपोर्ट—चुनावी मौसम में सहरसा सहित कोसिवासियों पर रेल मंत्रालय जरूर मेहरबान दिख रहे है बीते दिनों सहरसा से तीन ट्रेनों का परिचालन हरी झंडी दिखाकर किया गया है। कोसी और सीमांचल वासियों को लोकसभा चुनाव से पहले यह होली की सौगात मिली है।सबसे पहले सहरसा से वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर दिल्ली के लिए रवाना किया गया। वैसे सहरसा से तीन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर कला संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि, सांसद पप्पू यादव, विधायक अरुण यादव, डीआरएम अतुल प्रियदर्शी, डीसीआई, रेल एसपी सहित कई अन्य रेल अधिकारियों ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
 वैशाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस के साथ ही सहरसा-गढबरुआरी और बनमनखी-बरहाड़ाकोठी के बीच रेलखंड पर आमान परिवर्तन कार्य पूरा होने के बाद से परिचालन शुरू कर दिया गया है। बनमनखी-बरहाडाकोठी रेलखंड पर पहली ट्रेन सहरसा से ही सवारी गाड़ी के रूप में रवाना किया गया जिस पर कला संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि सवार होकर बनमनखी के लिए रवाना हुए।
रेल सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार सहरसा- गढ़बरुआरी और बनमनखी कड़हरा कोठी आमान परिवर्तन पूरा होने के बाद इस रेलखंड से नई ट्रेनों का परिचालन आज से शुभारंभ किया गया है ।ट्रेन संख्या 05501/055012 सहरसा गढ़ बरुआरी पैसेंजर ट्रेन का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया गया । बताते चलें कि सहरसा से खुलने के बाद यह ट्रेन सहरसा- कचहरी हाल्ट,नंदलाली हाल्ट,पंचगछिया स्टेशन होते हुए सुबह 8 बजे गढ़ बरुआरी पहुंचेगी ।दूसरी ट्रेन सहरसा से सुबह 7:00 बजे खुलेगी और सभी स्टेशनों पर रुकते हुए हैं बड़हरा कोठी सुबह 10 बजकर 30 बजे पहुंचेगी । ट्रेन संख्या 12553/12554 सुपर फास्ट वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन का हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया ।वैशाली एक्सप्रेस सहरसा से सुबह 6:15 बजे खुलेगी ।बरौनी 9:10 पर पहुंचेगी ।
इन ट्रेनों के परिचालन करवाने में सबसे अहम भूमिका मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव को जाता है ।पप्पू यादव लगातार रेलमंत्री पीयूष गोयल से मिलकर कोसी इलाके में नई ट्रेनों की मांग करते रहे हैं ।सांसद पप्पू यादव की पहल को ऐतिहासिक कामयाबी मिली है ।

Comments

Written by 

Related posts